24 न्यूज अपडेट, उदयपुर।
उदयपुर से प्रतापगढ़ जाने वाली बस संख्या 4442 में एक गंभीर लापरवाही का मामला सामने आया है। इस दौरान उदयपुर के वरिष्ठ पत्रकार व फोटो जर्नलिस्ट के परिवार के साथ कंडक्टर द्वारा अभद्र व्यवहार किया गया।
अब रोडवेज प्रबंधन ने मामले में सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया है। साथ ही सीएम पोर्टल, विधायक, सांसद को भी शिकायत दी गई है। पत्रकार संगठनों ने भी इस अशोभनीय व्यवहार पर कड़ी नाराजगी जताई है।
घटना का विवरण
- पहले से आरक्षित सीट के टिकट होने के बावजूद रास्ते में परिजनों को बस में चढ़ने की अनुमति नहीं दी गई।
- जर्नलिस्ट ऋषभ जैन ने रोडवेज प्रबंधन को शिकायत में बताया कि उनकी सालीजी ने उदियापोल डिपो से चार टिकट (सीट नंबर सहित) खरीदे थे।
- कंडक्टर जसप्रीत सिंह ने आश्वासन दिया था कि बस को ठोकर चौराहे पर रोका जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं किया गया।
- बस चालक गोविंद सिंह ने बस रोकी ही नहीं और ठोकर से बिना सवारियां लिए आगे बढ़ गया।
- परिजनों ने बार-बार विनती की, लेकिन कंडक्टर ने कठोर व्यवहार करते हुए कहा कि बस प्रतापनगर पर ही रुकेगी।
- जब जैन परिवार बाइक से प्रतापनगर पहुंचे, वहां भी बस नहीं रोकी गई।
- कंडक्टर ने फिर कहा कि बस डबोक में रुकेगी, लेकिन वहां भी बस नहीं रुकी और सालीजी को रास्ते में ही उतार दिया गया।
- जब जैन ने विरोध किया तो कंडक्टर ने बदतमीजी की और कहा कि जो करना है कर लो।
प्रशासन की प्रतिक्रिया
- मुख्य प्रबंधक हेमंत शर्मा ने शिकायत पर संज्ञान लेते हुए दोषी चालक एवं कंडक्टर पर त्वरित कार्रवाई का आश्वासन दिया।
- कई पत्रकारों ने डिपो प्रबंधक को फोन कर कड़ी कार्रवाई की मांग की।
- यात्री जैन ने विभाग से उचित मुआवजे और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है।
- रोडवेज में ऐसी लापरवाहियां यात्रियों के लिए सुविधा की बजाय परेशानी का कारण बन रही हैं।
घटना से संबंधित जानकारी का सारांश
| विवरण | जानकारी |
|---|---|
| घटना की तारीख | 17 मार्च, 2025 |
| बस संख्या | 4442 |
| कंडक्टर का नाम | जसप्रीत सिंह |
| चालक का नाम | गोविंद सिंह |
| पीड़ित यात्री | ऋषभ जैन व उनका परिवार |
| घटना स्थल | ठोकर चौराहा, प्रतापनगर, डबोक |
| प्रशासनिक प्रतिक्रिया | दोषियों पर कार्रवाई का आश्वासन |
| यात्रियों की मांग | मुआवजा व कड़ी कार्रवाई |
इस मामले ने रोडवेज प्रबंधन की लापरवाही को उजागर कर दिया है। जरूरत है कि ऐसे कर्मचारियों पर सख्त कार्रवाई हो, ताकि भविष्य में यात्रियों को इस तरह की परेशानी न हो।
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