24 News Update उदयपुर : भारत के लीडिंग प्राइवेट सेक्टर बैंक, एचडीएफसी बैंक को कांतार ब्रांड्स की टॉप 100 सबसे वैल्यूएबल इंडियन ब्रांड्स रिपोर्ट के अनुसार देश का सबसे वैल्यूएबल ब्रांड माना गया है। यह वैल्यूएशन बैंक के डिजिटल इनोवेशन और कस्टमर-सेंट्रिक स्ट्रेटेजी के प्रति कमिटमेंट की वजह से है। एचडीएफसी बैंक की ब्रांड वैल्यू 2024 में 38.3 बिलियन डॉलर से 18 परसेंट बढ़कर 44.9 बिलियन डॉलर  हो गई। 2014 में जारी पहली ब्रांड्स इंडिया रिपोर्ट के बाद से इसमें 377 परसेंट की बढ़ोतरी हुई है। रिपोर्ट के 12 सालों में से आठ सालों में बैंक को नंबर 1 रैंक मिला है।
अपने एडिटोरियल में कांतार ने कहा, “एचडीएफसी बैंक की ग्रोथ लगातार इनोवेशन और कस्टमर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए नई टेक्नोलॉजी में इन्वेस्टमेंट से हुई है, जिसमें विजिल आंटी का लॉन्च भी शामिल है, जो इसका सुपरहीरो-स्टाइल वाला पर्सोना है जिसे यूज़र्स को फाइनेंशियल फ्रॉड के बारे में एजुकेट करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। डिजिटल बैंकिंग के लिए मज़बूत कमिटमेंट के साथ, एचडीएफसी बैंक भारत में ब्रांड लीडरशिप के लिए स्टैंडर्ड सेट करना जारी रखे हुए है।”
रैंकिंग पर कमेंट करते हुए, एचडीएफसी बैंक के ग्रुप हेड (ब्रांड, रिटेल मार्केटिंग और कस्टमर एनालिटिक्स) और चीफ मार्केटिंग ऑफिसर, श्री रवि संथानम ने कहा कि हमें कांतार द्वारा देश के टॉप ब्रांड के रूप में पहचाने जाने पर खुशी है। हमारे लिए मंत्र है अपने सिद्धांतों पर टिके रहना, कस्टमर की समस्याओं को हल करना और कस्टमर एक्सपीरियंस, सेफ्टी और भरोसे के लेवल को ऊंचा करते रहना। पिछले तीन दशकों में हम इसी रास्ते पर चले हैं, कस्टमर को सबसे ऊपर रखते हुए और उनकी ज़रूरतों के साथ बदलते रहे हैं। हमारे कैंपेन सुरक्षित डिजिटल बैंकिंग प्रैक्टिस को बढ़ावा देने के लिए कस्टमर अवेयरनेस और एजुकेशन पर भी फोकस करते हैं। यह पहचान बैंक के सभी कर्मचारियों के मिलकर किए गए प्रयासों को दिखाती है।
कांतार ब्रांड्स एक कंज्यूमर-सेंट्रिक तरीका अपनाता है, जिसमें फाइनेंशियल वैल्यू (ब्रांड एसेट्स से जुड़ी कॉर्पोरेट कमाई) और ब्रांड कंट्रीब्यूशन (डिमांड पावर, प्राइसिंग पावर और फ्यूचर पावर से चलता है) को मिलाया जाता है।
बैंक के बारे में, रिपोर्ट में आगे कहा गया है, “एचडीएफसी बैंक ने यूज़र-सेंट्रिक इनोवेशन के ज़रिए अपनी ब्रांड वैल्यू बढ़ाई है। पेमेंट से लेकर पर्सनल बैंकिंग और घर खरीदने तक, एचडीएफसी बैंक ज़िंदगी के ज़रूरी कामों को आसान बनाने के नए तरीके ढूंढता है। इनमें से कई इनोवेशन सिग्नेचर, ओनेबल ब्रांड एसेट्स से जुड़े हैं। उदाहरण के लिए, ब्रांड के बैंकिंग कॉरेस्पोंडेंट सेंटर और ई-मित्र कियोस्क एचडीएफसी बैंक की सर्विसेज़ को उन ग्रामीण और सेमी-अर्बन इलाकों तक पहुंचाते हैं जहां ट्रेडिशनल ब्रांच नहीं हैं।” रिपोर्ट में आगे कहा गया, “इसकी डिजिटल ‘एक्सप्रेस कर लोन’ सर्विस इंडस्ट्री में पहली बार 30-मिनट की गारंटी के साथ आती है और ऑनलाइन, एचडीएफसी का विजिल आंटी पर्सोना लोगों को साइबर सिक्योरिटी के बेस्ट प्रैक्टिस के बारे में बताता है, साथ ही बैंक के सेफ्टी फीचर्स को भी हाईलाइट करता है। इसका नतीजा है, मज़बूत ग्रोथ और भारत के सबसे मीनिंगफुली डिफरेंट फाइनेंशियल सर्विसेज़ ब्रांड के तौर पर एक साफ फायदा,”।  यह  सालाना रिपोर्ट है, जो कांतार की बड़े कंज्यूमर बेस पर की गई रिसर्च पर आधारित है।


Discover more from 24 News Update

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

By desk 24newsupdate

Watch 24 News Update and stay tuned for all the breaking news in Hindi ! 24 News Update is Rajasthan's leading Hindi News Channel. 24 News Update channel covers latest news in Politics, Entertainment, Bollywood, business and sports. 24 न्यूज अपडेट राजस्थान का सर्वश्रेष्ठ हिंदी न्‍यूज चैनल है । 24 न्यूज अपडेट चैनल राजनीति, मनोरंजन, बॉलीवुड, व्यापार और खेल में नवीनतम समाचारों को शामिल करता है। 24 न्यूज अपडेट राजस्थान की लाइव खबरें एवं ब्रेकिंग न्यूज के लिए बने रहें ।

Leave a Reply

error: Content is protected !!

Discover more from 24 News Update

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

Discover more from 24 News Update

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading