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नियंत्रण कक्ष से प्राप्त शिकायतों के निस्तारण में कौताही पड़ेगी भारी, कॉल नहीं उठाने पर अनुशासनात्मक कार्यवाही की चेतावनी

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24 News Update उदयपुर। आमजन की लू-तापाघात, बिजली और पेयजल समस्याओं के त्वरित निस्तारण की मंशा से जिला कलक्टर नमित मेहता के निर्देशन में कलक्ट्रेट में जिला स्तरीय नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है। नियंत्रण कक्ष पर प्राप्त शिकायतों पर संबंधित विभागीय अधिकारियों की ओर से गंभीरता नहीं बरतने पर जिला कलक्टर ने नाराजगी जताते हुए अनुशासनात्मक कार्यवाही की चेतावनी दी है।
एडीएम प्रशासन दीपेंद्रसिंह राठौड़ ने बताया कि जिले में लू-ताप, बिजली एवं पेयजल समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए जिला कलक्टर कार्यालय में जिला स्तरीय नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है। इसका दूरभाष नंबर 0294-2414620 तथा टोल फ्री नंबर 1077 है। आमजन उक्त नंबरों पर कॉल कर शिकायत दर्ज करा सकते हैं। श्री राठौड़ ने बताया कि नियंत्रण कक्ष पर प्राप्त शिकायतें तत्काल संबंधित विभाग को अग्रेषित की जाती हैं, लेकिन संज्ञान में आया है कि कुछ अधिकारी इन शिकायतों को गंभीरता से नहीं ले रहें। वहीं कुछ अधिकारियों की ओर से तो नियंत्रण कक्ष का कॉल तक रिसीव नहीं किया जाता। इस पर जिला कलक्टर ने नाराजगी जताते हुए समस्त अधिकारियों को नियंत्रण कक्ष से आने वाले कॉल रिसीव कर शिकायतों का त्वरित गति से निस्तारण सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही शिकायत की पुनरावृत्ति होने पर अनुशासनात्मक कार्यवाही के निर्देश दिए हैं।

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